पेट्रोल 8 पैसे सस्ता हुआ, डीजल की कीमत में आज कोई बदलाव नहीं,

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले दो दिनों में कोई बदलाव नहीं हुआ. हालांकि शुक्रवार को ईंधन की कीमतों से राहत तो मिली है, लेक‍िन वो भी ना के बराबर है. आज पेट्रोल 8 पैसे सस्ता हुआ है. लेक‍िन डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है.

इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.35 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. डीजल की कीमत मंगलवार के स्तर पर ही बनी हुई है. यहां डीजल 67.85 रुपए प्रति लीटर पर है. बता दें कि 29 मई से लेकर अब तक पेट्रोल 2.08 रुपये और डीजल 1.46 रुपये सस्ता हो चुका है.

बता दें क‍ि कच्चे तेल की कीमतों में स्थ‍िरता आने की वजह से पिछले दो दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. दोनों ही दिन इनकी कीमतें मंगलवार के स्तर पर बनी रहीं.

कच्चे तेल को लेकर बढ़ी चिंता

कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर बदलाव होना शुरू हो गया है. अमेरिका में सप्लाई पर असर पड़ने की वजह से एक बार फिर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होती नजर आ रही है. हालांकि बेहतर घरेलू प्रोडक्शन से कीमतों में ज्यादा उछाल नहीं आया है.

ओपेक देशों की जल्द बैठक होने वाली है. उससे पहले कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में चिंता जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में फिर कच्चे तेल की कीमतें बढ़ सकती हैं.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: