लखनऊ में देर रात आंधी-बार‍िश के बाद सुबह कई इलाकों में फुहारें पड़ीं,

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में मंगलवार देर रात तेज आंधी-बारिश के बाद बुधवार सुबह भी कई इलाकों में फुहारें पड़ीं। इस दौरान 2.80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इससे कुछ घंटों तक मौसम सुहाना रहा, लेकिन सूरज चढ़ने के साथ उमस बढ़ती गई और दोपहर बाद गर्म हवाएं चलने का दौर शुरू हो गया। मौसम का म‍िजाज गुरुवार को भी बदला रहा। सुबह हल्‍के बादलों का जमवाड़ा शहर में रहा।

मंगलवार की रात और बुधवार की सुबह यूपी में आई आंधी-बार‍िश ने 10 लोगों की जान ले ली। तेज आंधी में 28 लोगों के घायल होने की सूचना है। मरने वालों में यूपी के गोंडा जिले में तीन, एक फैजाबाद में और 6 लोग सीतापुर से हैं। आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र ने अगले 48 घंटे में आंधी-बार‍िश की फ‍िर से चेतावनी दी है।

इस समय बिहार में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि एक ट्रफ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों तक सक्रिय है। इसके असर पिछले 24 घंटे में कुछ जगह बारिश हुई है। आगे भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी।

अगले 48 घंटों में उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भाग में आंधी और गर्जना जैसी मौसमी हलचल देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के भीतर प्रदेश भर में तेज हवाओं के साथ आंधी-पानी की चेतावनी जारी की है। वहीं, लखनऊ सहित कई जिलों में प्री-मॉनसून भी जल्द दस्तक दे सकता है।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!