मुन्ना बजरंगी को गोली मारने वाले सुनील राठी के खिलाफ हुई पहली कार्रवाई

माफिया मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मार कर हत्या करने के आरोपी शातिर अपराधी सुनील राठी को बागपत जिला जेल से हटा कर फतेहगढ़ सेंट्रल जेल भेजे जाने के आदेश हो गए हैं। माना जा रहा है कि जल्दी ही कुछ अन्य शातिर बदमाशों व माफिया की भी जेल बदली होगी।

राज्य सरकार ने यह आदेश कारागार प्रशासन के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए दिए हैं। बागपत जेल में हत्या की वारदात के बाद कारागार प्रशासन ने सुनील राठी व उस जैसे कुछ अन्य कैदियों का हवाला देते हुए उन्हें जिला कारागारों के बजाए केंद्रीय कारागारों में स्थानांतरित करे जाने का आग्रह किया था। राठी को फतेहगढ़ के साथ ही लखनऊ अथवा डासना जेल भेजे जाने का प्रस्ताव था।

बागपत जिला जेल में हुए कत्ल के बाद जेलों में माफिया व शातिर अपराधियों को मिली सुविधाओं को लेकर कई सवाल उठे थे। कारागार प्रशासन के साथ ही पुलिस व एसटीएफ भी इस बात की छानबीन में लगी हुई है कि जेल में पिस्तौल कहां से और कैसे आई।

अपराधियों को सुविधाओं के साथ अन्य सामान भी आसानी से मुहैया होने की लगातार शिकायतें आती रही हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार राठी को शनिवार को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: