यूपी में अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार, तापमान गिरने से मौसम खुशगवार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में शुक्रवार सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक राजधानी और आसपास के जिलों में बारिश होने के आसार हैं. उत्‍तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, अधिकांश जिलों में बदली का असर रहेगा और अगले पांच दिनों तक कहीं सामान्य तो कहीं तेज बारिश होने का अनुमान है

अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की संभावना है. बदली की वजह से गर्मी व उमस से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमन 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 21.1 डिग्री, इलाहाबाद का 20 डिग्री, झांसी का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बारिश होने से मौसम सुहावना

बारिश ने राजधानीवासियों को कितनी राहत दी यह तापमान के आंकड़ों से बयां हो रहा है. लखनऊ का न्‍यूनतम तापमान 18 डिग्री तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. शुक्रवार सुबह से ही कहीं हल्की तो तेज बारिश का सिलसिला चल रहा है. गुरुवार रात में एक घंटे हुई बारिश से तापमान और नीचे आ गया. ऐसे में ज्यादातर लोगों को कूलर और एसी बंद करने पड़े. ऐस में बना दिया। देर रात फिर झमाझम बारिश हुई.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: