लखनऊ से इलाहाबाद के लिए हवाई सफर शुरू,यहां देखें टाइमिंग व किराया,

लखनऊ से इलाहाबाद का हवाई सफर गुरुवार से शुरू हो जाएगा। टाइमिंग व किराया देखने के लिए आगे की स्लाइड पर क्लिक करें। ‘उड़ान’ योजना के तहत जेट एयरवेज की सीधी सेवा शुरू होने से सिर्फ 1.05 घंटे में इलाहाबाद पहुंचा जा सकेगा। फ्लाइट का किराया 1,385 रुपये है। एटीआर श्रेणी के विमान में 72 सीटें होंगी। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम आरसीएस यानी ‘उड़ान’ योजना के तहत कुंभ से पहले इलाहाबाद से लखनऊ के लिए पहली सीधी उड़ान शुरू की जा रही है। अमौसी हवाई अड्डे से 14 जून की सुबह 6.50 बजे इलाहाबाद के लिए जेट एयरवेज की फ्लाइट 9डब्लू 3555 रवाना होगी, जो सुबह 7.55 बजे इलाहाबाद एयरपोर्ट पहुंचेगी।

वहीं, इलाहाबाद से लखनऊ के लिए दोपहर 12.40 बजे रवाना होने वाली जेट की फ्लाइट 9डब्लू 3556  दोपहर दो बजे अमौसी पहुंचेगी। इसका भी किराया 1,385 रुपये है। एयरलाइन एटीआर श्रेणी का विमान इस्तेमाल करेगी, जिसमें 72 सीटें होंगी। जेट एयरवेज को नागपुर, इंदौर और बरेली में भी विमान संचालन का जिम्मा सौंपा गया है।

‘उड़ान’ योजना में यात्रियों को सस्ती दरों पर टिकट मुहैया कराया जाएगा। लिहाजा सरकार इन उड़ानों के लिए विमानन कंपनियों और हेलीकॉप्टर परिचालकों को सब्सिडी उपलब्ध कराएगी, जिस पर करीब 620 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इतना ही नहीं ‘उड़ान’ के तहत देश में 43 हवाईअड्डों और हेलीपैड को जोड़ने की तैयारी है। वहीं, इस्तेमाल में नहीं आ रहे एयर स्ट्रिपों को भी दुरुस्त करवाया जाएगा।

‘उड़ान’ योजना के तहत दूसरे चरण में इंडिगो को 20, स्पाइसजेट को 17 और जेट एयरवेज को चार मार्गों के लिए मंजूरी मिली है। छोटे विमानों का संचालन बढ़ने से यात्रियों को सस्ती फ्लाइटें मिलेंगी।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!