लव मैरेज के 13 साल बाद पति बना हैवान, पैसों के लिए बेचने लगा पत्नी की कोख

मध्य प्रदेश में इंदौर से एक पति द्वारा पैसों के लिए पत्नी को अपनी कोख बार-बार बेचने पर मजबूर करने की दर्दनाक घटना सामने आई है. पति ने पैसों के लिए न सिर्फ पत्नी को दो बार एग (अंडाणु) बेचने पर मजबूर किया, बल्कि सरोगेसी भी करवाई.

सबसे हैरानी वाली बात तो यह है दोनों ने लव मैरेज की थी और उनकी शादी के पूरे 13 साल हो गए हैं. लेकिन पति के अत्याचारों को सहते-सहते जब पत्नी के सब्र का बांध टूट गया तो उसने पुलिस की मदद लेने का फैसला किया.

पीड़िता ने महिला थाने में अपनी पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और अपनी जान को खतरा बताया है. महिला थाने की एएसआई ममता शर्मा ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेमी से शादी की. लेकिन कुछ ही दिन बाद उसे शराब की ऐसी लत लगी कि काम-धाम छोड़कर वह दिन-रात शराब के नशे में धुत रहने लगा और घर की आर्थिक हालत धीरे-धीरे खस्ता होती चली गई.

इस बीच उनके दो बच्चे भी हुए और घर की हालत बद से बदतर होती गई. इसी बीच कहीं से उसके पति को पता चला कि एग (अंडाणु) के अच्छे दाम मिलते हैं तो उसने जबरन अपनी पत्नी से दो बार एग डोनेट करवाए. दोनों ही बार उसे 45-45 हजार रुपये मिले, लेकिन उसके पति ने सारे रुपये शराब में उड़ा दिए.

तीसरी बार उसके पति ने ऑटो खरीदने का वास्ता देकर उससे एग डोनेट करने के लिए कहा. लेकिन जब वह पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने बताया कि अब वह एग डोनेट नहीं कर सकती, लेकिन सरोगेसी की जा सकती है.

पीड़िता के पति को जब पता चला कि सरोगेसी के उसे 4.5 लाख रुपये मिलेंगे तो वह पत्नी पर दबाव बनाने लगा. पीड़िता ने मना किया तो उसके पति ने उसके साथ मारपीट की. मजबूरन पत्नी ने सरोगेसी के लिए हामी भर दी.

लेकिन सरोगेट मां को हर तीन महीने पर दी जाने वाली 30 हजार रुपये की राशि अस्पताल ने पति के हाथ में देने से मना कर दिया. अस्पताल ने कहा कि यह रुपये सिर्फ सरोगेट मां को दिए जाएंगे तो उसका पति उल्टे उसी पर बिगड़ गया.

अब उसका पति उस पर गर्भ गिराने के लिए कहने लगा और फिर से मारपीट करने लगा. लेकिन गर्भधारण के चूंकि चार महीने हो चुके थे तो गर्भ गिराना मां के लिए जानलेवा भी साबित हो सकता था. फिर सरोगेसी के लिए उसने कॉन्ट्रैक्ट भी कर रखा था.

आखिरकार पति के अत्याचारों से आजिज आकर पीड़िता ने पुलिस की मदद लेने का फैसला किया और महिला थाने पर शिकायत दर्ज कराई है.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!