मानव तस्करी के मामले में दलेर मेहंदी दोषी करार, दो साल की मिली सज़ा

पंजाब की पटियाला स्थित अदालत ने मशहूर गायक दलेर मेहंदी को गैरकानूनी तरीके से लोगों को विदेश ले जाने के मामले में दोषी करार दिया है. कोर्ट ने इस मामले में उन्हें दो साल जेल की सज़ा सुनाई.

पंजाब की पटियाला कोर्ट ने शुक्रवार को दलेर मेंहदी को अवैध तरीके से लोगों को देश से बाहर ले जाने के जुर्म में 2 साल की सज़ा सुनाई है. दलेर मेंहदी को सज़ा सुनाए जाने के एक घंटे के भीतर ही जमानत मिल गई. दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वह कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश ले गए. उन आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्‍होंने काफी रकम भी वसूली थी.

इस मामले में बख्शीश सिंह नाम के व्यक्ति के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई. पटियाला पुलिस द्वारा दलेर मेंहदी के खिलाफ मामला दर्ज करने के कुछ समय बाद ही करीब 35 और लोगों ने दोनों भाइयों के खिलाफ फ्रॉड करने की शिकायत की. शिकायत में कहा गया था कि दोनों भाइयों ने उनसे पैसे लिए थे विदेश भेजने के लिए लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

पटियाला पुलिस ने दलेर मेंहदी की कनॉट प्लेस स्थित ऑफिस में छापा मारकर कुछ दस्तावेज बरामद किए थे. 2006 में पटियाला पुलिस ने दलेर मेंहदी को निर्दोष बताते हुए याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने कहा दलेर मेंहदी के खिलाफ जांच जारी रखने के लिए आवश्यक प्रमाण हैं.

मेहंदी और उनके भाई ने 1998 और 1999 के दौरान दो बार अमेरिका में शो किए और उस दौरान वह अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे. आरोप है कि इस दौरान उन्‍होंने गैर कानूनी तरीके से अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहीं छोड़ दिया था. एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था. अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!