किराये का घर लेने के बहाने करते थे लूट, एक महिला समेत 3 अरेस्ट

नोएडा पुलिस ने लुटेरों के एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो इतना शातिर था कि घर का मालिक उन्हें खुद ही अपने घर के अंदर बुला कर ले जाता. दरअसल, इस गैंग के निशाने पर वो घर होते जिनके बाहर टूलेट का बोर्ड लगा होता है. ये लोग पहले ऐसे घरों का पता लगाते. उसके बाद गैंग की महिला मेंबर निशी अपने एक साथी के साथ उस घर में जाती और किराए पर मकान देखने के बहाने घर की रेकी कर लेती.

इतना ही नहीं पुलिस के मुताबिक, निशी इतनी शातिर थी कि वो बातों-बातों में ये भी पता लगा लेती कि घर में किस वक्त कम से कम लोग रहते हैं. सारी जानकारी लेने के बाद वो चले जाते और फिर बाद में वापस लौटते तो पूरा घर ही लूट लेते थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गैंग की महिला मेंबर निशी और उसके दो साथी रोहित और सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया है.

ये लूटेरे अपने पास अशोक चिन्ह के फर्जी विजिटिंग कार्ड रखते थे. जिस पर भारत सरकार लिखा रहता था जिसका यह लोग दुरुपयोग करते थे. आसानी से मकान मालिक को किराये पर मकान देने के लिए राजी कर लेते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से लूट के दौरान प्रयोग किया जाने वाले दो तमंचे, दो जिन्दा कारतूस, बीस हजार रुपये कैश और सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं. पुलिस ने बाइक भी बरामद की है जो इन्होंने चोरी की थी. इन पर कई कई थानों में केस दर्ज है. वही इस गैंग का सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.
Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: