Box Office:अजय देवगन ने Raid डालकर एक हफ़्ते में कर ली इतने करोड़ की उगाही

अजय देवगन की एक्शन-थ्रिलर फिल्म रेड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ता पूरा होने के साथ 63 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर ली है और इसका सबसे बड़ा श्रेय हफ़्ते के सामान्य दिनों में फिल्म को दर्शकों का मिला साथ है।

राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म रेड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर सप्ताह के आख़िरी दिन यानि गुरूवार को चार करोड़ 66 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने अब तक 63 करोड़ पांच लाख रूपये की कमाई कर ली है। ये साल 2018 में एक हफ़्ते में किया गया किसी फिल्म का दूसरा सर्वाधिक कलेक्शन है। रेड से अधिक फर्स्ट वीक में पद्मावत ने कमाई की थी। करीब 10 करोड़ चार लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली अजय देवगन-इलियाना डिक्रूज़ स्टारर ये फिल्म 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर बने हैं, जो भ्रष्ट तरीके से कमाए हुए पैसे को बरामद करने से नहीं हिचकते। रेड को दुनिया भर में 3500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। करीब 40 करोड़ रूपये में बनी फिल्म को मिले अच्छे कलेक्शन के कारण फिल्म को अब 90 से 100 करोड़ रूपये के बीच के लाइफ़ टाइम कलेक्शन की उम्मीद है। बता दें कि अजय देवगन की पिछले साल आई फिल्म गोलमाल अगेन ने एक हफ़्ते में 136 करोड़ सात लाख रूपये का कलेक्शन किया जबकि बादशाहो ने एक हफ़्ते में 64 करोड़ 14 लाख रूपये की कमाई की थी।

फिल्म शुरू करने से पहले रिलीज़ डेट ब्लॉक करने को लेकर अजय की ये है राय
इन दिनों कई बड़े सुपरस्टार्स और बड़े प्रोड्यूसर्स अपनी फिल्मों की मेकिंग से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज तारीख की घोषणा कर देते हैं और फिर इन कारणों से लगातार बॉक्स ऑफ़िस पर क्लैशेस होते रहते हैं।

हाल ही में करण जौहर ने भी अपनी फिल्म रणभूमि को शुरू करने से पहले ही फिल्म की रिलीज तारीख की घोषणा कर दी। इस बारे में जब अजय देवगन से पूछा गया तो उनकी अलग ही राय थी। हालांकि अजय ने किसी का भी नाम नहीं लिया लेकिन कहा है कि अब उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर डेट ब्लॉक करना छोड़ दिया है, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह सही है कि आप डेट्स ब्लॉक करते हैं तो आपको इस बात की हमेशा हड़बड़ी रहेगी कि आपको उस डेडलाइन को पूरा करना ही है। अजय को यह बिल्कुल पसंद नहीं हैं। वह कहते हैं कि मैं अपनी फिल्म को बिना पूरे किये फिल्म की तारीख की घोषणा करने से अब कतराने लगा हूं। अजय का कहना है कि अब यह सिस्टम बदलना चाहिए। डेट ब्लॉक करने का अब वह दौर गया। इसका औचित्य नहीं है अब। वह कहते हैं कि ऐसा नहीं होगा कि मैंने अनाउंस कर दिया तो फिर और कोई उस डेट में अनाउंस नहीं करेगा। इस मामले में मैं सेकेण्ड रो में ही खड़ा रहना पसंद करूंगा।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!