Happy Birthday Emraan Hashmi: ऐसे मिली ‘सीरियल किसर’ की पहचान, इमरान हाशमी की 5 खास बातें

बॉलीवुड के सीरियल किसर नाम से मशहूर इमरान हाशमी आज अपना 39वां बर्थडे मना रहे हैं.

खास बातें
39 साल के हुए इमरान हाशमी
पहले इमरान का नाम था फरहान
किसिंग सीन से हुए थे फेमस
नई दिल्ली: बॉलीवुड के सीरियल किसर नाम से मशहूर इमरान हाशमी आज अपना 39वां बर्थडे मना रहे हैं. बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर फिल्मों की बजाय उनकी छवि ऐसी वजह से बनी, जिसे वजह खुद भी नहीं चाहते थे. फिल्मों में किसिंग सीन के लिए हुए फेमस इमरान मूलत: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में जन्मे हैं. इतना ही नहीं, इमरान को एक फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकित भारतीय अभिनेता भी हैं. फिल्में भले ही न हिट हों, लेकिन इनके फिल्म के गाने अमूमन काफी पॉपुलर हो जाते हैं. साल 2003 में ‘फुटपाथ’ फिल्म से डेब्यू करने वाले इमरान की फिल्म कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं दे पाई थी, लेकिन उन्होंने कुछ अलग तरीके से कमबैक किया.

आइए जानते हैं बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इमरान हाशमी से जुड़ी कुछ खास बातें…

1. इमरान हाशमी का बॉलीवुड में सक्सेस का सबसे बड़ा कारण इनके दो मामा हैं. बॉलीवुड में एंट्री के लिए मामा महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने अपने कैम्प से शुरूआत की.

2. डेब्यू फिल्म ‘फुटपाथ’ फ्लॉप होने के बाद इसी साल इमरान हाशमी अपनी दूसरी फिल्म ‘मर्डर’ में कुछ अलग तरह के रोल में नजर आए. इस फिल्म में उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया था और स्टारडस्ट अवॉर्ड में उन्हें इस किरदार के लिए बेस्ट न्यूकमर एक्टर के लिए पुरस्कार मिला.

3. इसके बाद इमरान ने ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘जहर’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘चॉकलेट’, ‘कलयुग’, ‘अक्सर’, ‘गैंगस्टर’ जैसी तमाम शानदार फिल्में की.

4. एक मुस्लिम पिता और इसाई परिवर्तित मुस्लिम माता (महेश भट्ट की बहन) के यहां पैदा हुए इमरान का पूरा नाम इमरान अनवर हाशमी है. बाद में इन्होनें अपना नाम बदलकर फरहान हाशमी कर लिया था, लेकिन बाद में फिर से अपने पुराने नाम पर एक अतिरिक्त अंग्रेजी में ‘A’ लगाकर आ गए.

टिप्पणिया5. इमरान के करियर की चमक म्यूजिक के अलावा इनके किसिंग सीन से भी हैं. पहली बार इमरान की दूसरी फिल्म ‘मर्डर’ में किसिंग सीन शामिल किया गया था, जिसके बाद बॉलीवुड में इनको ‘सीरियल किसर’ उपनाम दे दिया गया. इन्होंने ‘मर्डर’ में मल्लिका शेरावत के साथ फिल्म की थी.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: