‘रईस’ एक्ट्रेस माहिरा खान ने कहा बॉलीवुड मेरा ऐम नहीं, पाकिस्तान में ही करूंगी काम

जब भारत से पाकिस्तानी एक्टर्स हुए बैन
पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान तब गॉसिप में आई थीं जब भारतीय सिनेमा से पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की मांग की गई थी। माहिरा ने बॉलीवुड में अपनी पहली और आखिरी फिल्म के तौर पर शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस की थी। इस फिल्म के बाद से ही पाकिस्तानी एक्टर्स को बैन करने की मांग ने जोर पकड़ लिया था। बाद में फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में रणवीर कपूर के कोएक्टर फवाद खान पर भी बैन की मांग का असर पडा़। बॉलीवुड के इस दौर में दोनों पाकिस्तानी एक्टर्स ने काफी मुश्किलों का सामना किया था।

माहिरा ने बॉलीवुड को लेकर कही ये बात
माहिरा खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि बॉलीवुड कभी उनका लक्ष्य नहीं रहा है। माहिरा ने कहा कि मैं यहां फिल्में कर सकती थी पर उन्हें रईस के तुरंत बाद पाकिस्तानी फिल्म वरना ऑफर हुई और उन्होंने उसे साइन भी कर लिया। अपनी फिल्म वरना की शूटिंग भी उन्होंने जल्द ही शुरु कर दी थी। इंडिया में पाकिस्तानी कलाकारों के बैन के बाद से अब जा कर माहिरा खान ने इस बारे में कुछ कहा है। माहिरा ने बताया कि उन्हें इस बात पर गुस्सा तो बहुत आई पर अब वो समझ गईं हैं कि गुस्सा उन्हें कभी बेहतर एक्ट्रेस नहीं बनने देगा। गुस्से से उनका कोई फायदा तो नहीं होगा नुकसान भले ही हो जाए। माहिरा ने कहा हमेशा से पाकिस्तान में काम करना ही उनका फोकस रहा है।

भारत में पाकिस्तानी एक्टर्स बैन का पूरा मामला
पिछले साल एक आतंकी हमले के दौरान लगभग 19 सैनिक शहीद हो गए। इस हमले को भारतीयों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था और पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस घटना के कुछ दिनों पहले ही माहिर खान की फिल्म रईस रिलीज हुई थी जिस पर इस हमले का असर पडा़। महाराष्ट्र की नवनिर्माण सेना ने शरहद पर चल रही भारत पाकिस्तान की जंग को सीधे बॉलीवुड से जोड़ दिया और कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ना ही होगा। इसके बाद उनकी इस मांग ने काफी हंगामा खडा़ कर दिया और पाकिस्तानी कलाकारों को वापस जाना ही पडा़।

माहिरा खान की आने वाली फिल्म

माहिरा खान पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स से शुरुआत की और लोगों को खूब पसंद आने लगीं। माहिरा और फवाद खान का सीरियल हमसफर काफी पॉपुलर हुआ था इसके बाद से माहिरा ने अभिनय को लेकर खूब चर्चे बटोरे। फिर माहिरा को बॉलीवुड से फिल्म रईस का ऑफर आ गया जिसमें उनके अपोजिट शाहरुख खान थे। इसके बाद माहिरा ने बॉलीवुड की एक भी फिल्म साइन नहीं की और पाकिस्तानी फिल्म वरना साइन की।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: