जय श्रीराम के उदघोष से गूंजे शहर, रामनवमी पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

रामनवमी का त्योहार देश भर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर राजधानी पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. भक्ति भाव ऐसी की रात 10 बजे से ही भगवान के दर्शन के लिए श्रद्धालु कतार में खड़े हो गए थे.

अहले सुबह से ही भगवान के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई. ये कतार 5 किलोमीटर तक लंबी रही. रामनवमी के मौके पर पटना के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और सौहार्दपूर्ण वातावरण में रामनवमी सम्पन्न हो इसके लिए जिला पुलिस प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है.

पटना के डीएम कुमार रवि रात में व्यवस्था देखने के बाद सुबह सवेरे से ही पटना के विभिन्न इलाकों में व्यवस्था का जायजा लेने निकले हैं. पटना में ही शाम को लगभग तीन दर्जन झांकियां निकाली जायेंगी. शहर के डाकबंगला चौराहा पर खुद सीएम नीतीश कुमार झांकियों का स्वागत करेंगे.

पटना के अलावा राज्य के अलग-अलग शहरों में भी रामनवमी को लेकर भक्ति का माहौल है. आरा में निकलने वाली शोभा यात्रा में शामिल होने केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह भी आरा जा रहे हैं. पूरे राज्य भर में सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: