13 आतंकियों और 4 नागरिकों की मौत से कश्मीर में तनाव, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चले सेना के एनकाउंटर ऑपरेशन में 13 आतंकी मारे गए. इस दौरान सुरक्षाबलों को स्थानीय नागरिकों का संघर्ष भी झेलना पड़ा, अब तक चार नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस कार्रवाई में तीन जवान भी शहीद हुए हैं. सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है, आंतकियों की मौत की खबर फैलने के बाद शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में तनाव व्याप्त हो गया. एक ओर अलगाववादियों ने कश्मीर में दो दिन के बंद का ऐलान किया है. वहीं जम्मू-कश्मीर सरकार ने भी एहतियात के तौर पर सोमवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला किया है.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने रविवार शाम को ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी. वैद्य के मुताबिक कुल 13 आतंकी मारे गए, जबकि एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया. एसपी वैद्य ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है एनकाउंटर साइट पर पत्थरबाजी होने के कारण चार नागरिकों की मौत हो गई.

स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट-रेल सेवा पर रोक

संबंधित विभाग के आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला घाटी में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर लिया गया है. प्रवक्ता ने कहा, ‘हालात के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेज एक दिन के लिए (कल) बंद रहेंगे.’ दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट और रेल सेवा दोनों अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Photos of Army personnel Gunner Arvinder Kumar, Gunner Nilesh Singh & Sepoy Hetram who lost their lives in Anantnag & Shopian encounters today. #JammuAndKashmir

Twitter Ads info and privacy

नागरिकों की मौत के बाद तनाव

शोपियां में एनकाउंटर के बाद घाटी में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. शोपियां समेत दक्षिण कश्मीर के दूसरे इलाकों में भी माहौल संवेदनशील हो गया है. दो नागिरकों की मौत और 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने के बाद इलाके के लोगों में भारी गुस्सा नजर आ रहा है. शोपियां जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि इतने ज्यादा मरीजों का एक साथ इलाज करने में सक्षम न होने के कारण उन्होंने 20 मरीजों को श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया है.

कुल 11 आतंकी ढेर

रविवार सवेरे ही शोपियां के द्रागड गांव और काचदोरा गांव में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया. जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग की गई. इस मुठभेड़ में द्रागड में 8 आतंकी मारे गए, जबकि काचदोरा में 4 आतंकी सुरक्षाबलों की गोलियों का निशाना बने. जबकि एक आतंकी अनंतनाग में मारा गया. पुलिस ने बताया कि द्रगड़, कचदूरा और सुगान गांवों में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले फेंके और पेलेट्स का इस्तेमाल किया.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!