14 हजार पुलिसवालों की नौकरी छीन सकता है मोटापा,

कर्नाटक पुलिस प्रशासन ने 14 हजार पुलिसवालों को तीन महीने का वक्त दिया है ताकि वह अपने मोटापे से निजात पाकर फिट बने। अगर वह ऐसा नहीं कर सके तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा।

कर्नाटक स्टेट रिजर्व पुलिस ने ऐसे जवानों के पहचान करने के निर्देश दिए हैं जो मोटापे से ग्रस्त हैं। केएसआरपी के अतिरिक्त महानिदेशक भास्कर राव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ‘जवानों की शरीर जांच की गई थी जिनमें से कई जवान मधुमेह और मोटापे से ग्रसित थे।

अगर वह अपने आपको फिट नहीं रखेंगे तो उन्हें बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया ‘इसका सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है। इस कवायद के तहत अब कैंटीन में भी मोटापा न बढ़ाने वाला खाना परोसा जाएगा। दरअसल, भर्ती के समय तो हर जवान फिट रहता है, लेकिन पोस्टिंग के बाद अक्सर देखा गया है कि उनकी फिटनेस मोटापे में बदलती चली जाती है।

महाराष्ट्र में जवानों का वजन कम करवाने का नया तरीका

बता दें कि आम जनता की सुरक्षा में तैनात अन्य राज्यों के पुलिसकर्मियों की सेहत परखी जा रही हैं। महाराष्ट्र पुलिस प्रशासन ने पुलिसवालों की फिटनेस चैलेंज दिया है। इसके तहत पुलिसकर्मियों को फिट रहने के लिए एक नया तरीका निकाला गया है। पुलिस विभाग ने जनवरी 2019 तक वजन कम करने वाले पुलिसवालों को उनकी पसंद की पोस्टिंग देने का फैसला किया है।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: