लखनऊ में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने निरीक्षण के दौरान दिए ये दिशा निर्देश,

वाहन चेकिंग का अभियान सिर्फ आम जनता को यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए ही न हो। इस दौरान पुलिस टीम अपराधियों पर भी नजर रखे। उन पर काबू पाने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए। कागजात के साथ वाहनों के डिक्की व बैग की पड़ताल जरूर करें।

वहीं, चेकिंग के दौरान वरिष्ठ नागरिकों व महिलाओं के साथ बदसुलूकी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उनके साथ सज्जनता से पेश आएं। यह बात नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने हजरतगंज चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान के निरीक्षण के दौरान कहीं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बुधवार शाम हजरतगंज थानाक्षेत्र के चिरैया झील और हजरतगंज चौराहे पर वाहन चेकिंग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को सुरक्षित यात्रा करने के लिए जागरूक किया। कहा कि पुलिस सिर्फ जुर्माना लगाकर दंड दे सकती है।

जिसकी भरपाई कर लोग मुक्त हो सकते हैं, लेकिन अगर चालक की लापरवाही से हादसा हो गया तो उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकेगा। वाहन चेकिंग के दौरान वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और परिवार संग जा रहे लोगों को परेशान न किया जाए। इसकी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

सुबह-शाम रखें चौराहों को जाम से मुक्त
एसएसपी ने कहा कि सभी प्रमुख चौराहों को सुबह 9 से 11 और शाम को पांच से सात बजे तक हरहाल में जाम से मुक्त रखा जाए। इसके लिए यातायात पुलिस के साथ स्थानीय पुलिस भी चौराहों पर मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जाम से मुक्त रखने के लिए यातायात पुलिस को प्लान बनाने का निर्देश दिया गया है। जाम की स्थिति में रूट का डायवर्जन भी दें। हजरतगंज चौराहे पर अभियान के दौरान क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्र, प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: