उपचुनाव और राज्यसभा चुनावों को लेकर सीएम योगी की अमित शाह से होगी मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर से सीधे दिल्ली रवाना होंगे. बताया जा रहा है कि दिल्ली प्रवास के दौरान उनकी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होनी है. इस मुलाकात में लोकसभा उपचुनाव में मिली हार को लेकर चर्चा की जाएगी. साथ ही राज्यसभा चुनाव व आने वाले विधानपरिषद चुनाव पर भी चर्चा होने की उम्मीद की जा रही है.

लोकसभा उपचुनाव और राज्यसभा के चुनावों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ये पहला दिल्ली दौरा है. बता दें उत्तर प्रदेश की राजनीति में लोकसभा उपचुनाव से सपा और बसपा गठबंधन की नींव पड़ चुकी है. ये गठबंधन बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बन सकता है. दोनों पार्टियों के चुनावों मिले वोट प्रतिशत का जोड़ बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

बीजेपी लगातार इस गठबंधन को बेमेल संबंध करार दे रही है. राज्यसभा चुनाव में हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने जब बीजेपी पर हमला किया तो बीजेपी ने पलटवार किया. सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हार से बहनजी की बौखलाहट उजागर हुई है. मौर्य ने मायावती को सलाह देते हुए कहा कि जो अपने पिता-चाचा का नहीं हुआ, वह अपनी बुआ का कैसे होगा. उन्होंने कहा कि सपा ने भीमराव अंबेडकर को माफिया कहा था. मौर्य ने कहा कि मायावती कहती हैं कि गेस्ट हाउस कांड के समय में अखिलेश राजनीति में नहीं थे, लेकिन जो उनके साथ हैं, वह उनके बारे में क्या कहेंगी?

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी खरीद फरोक्त की राजनीति का विरोध करती है. सपा और बसपा का स्वार्थ का गठबंधन उन्हें मुबारक हो. उन्होंने कहा कि लोकसभा में जीरो मिला, राज्यसभा में जीरो मिला और आगे भी कितने जीरो मिलेंगे, ये पता नहीं.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: