भाजपा को झटका, कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने जीती जयनगर विधानसभा सीट

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी  भाजपा  को एक और झटका लगा है। जयनगर विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है। कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने 16 राउंड की गिनती के बाद भाजपा के उम्मीदवार बीएन प्रहलाद को लगभग 2900 वोटों से हरा दिया। इससे पहले, आठवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी, भाजपा प्रत्याशी बी एन प्रहलाद से 10,205 वोटों से आगे चल रही थी। मतों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हुई थी।

इस जीत के साथ कर्नाटक में कांग्रेस की 80 सीटें हो गई हैं। कर्नाटक चुनाव के दौरान कांग्रेस को 78 सीटें  मिली थीं। जबकि बाद में आरआर नगर पर हुए चुनाव में भी कांग्रेस को ही जीत मिली थी। फिर आज विजयनगर सीट पर भी कांग्रेस का कब्जा हो गया। इस तरह कांग्रेस के खाते में अब 80 सीटें हो गईं। जबकि भाजपा को 104 सीटें मिली हैं।

बता दें कि भाजपा उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, जयनगर के कुल 216 पोलिंग बूथों पर 55 फीसद मतदान दर्ज किया गया था। निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि सुबह दस बजे तक कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी 27,195 मतों के साथ भाजपा के बीएन प्रहलाद से आगे चल रही हैं , जिन्हें अब तक 19,873 मत मिले हैं।

इस सीट पर विजयकुमार के भाई भाजपा के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच कड़ा मुकाबला था। बता दें कि चुनाव से पहले जनता दल एस  ने 5 जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दे दिया था।  इससे पहले कांग्रेस को मिली शुरुआती बढ़त के बाद ही कर्नाटक कांग्रेस समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था।

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: