रेप के आरोप में घिरे गुजरात बीजेपी उपाध्यक्ष जयंती भानुशाली का इस्तीफा

सूरत : गुजरात बीजेपी के उपाध्यक्ष और कच्छ के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली ने रेप के आरोपों में घिरने के बाद पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। सूरत में 21 साल की एक युवती ने आरोप लगाया है कि फैशन डिजायनिंग के एक कोर्स में ऐडमिशन दिलाने के नाम पर बीजेपी नेता ने उसके साथ कई बार रेप किया।

विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भानुशाली ने गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघानी को खत लिखते हुए भेजे अपने त्यागपत्र में कहा है कि क्लीन चिट मिलने तक वह सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक वाघानी ने शुक्रवार को मामले के तूल पकड़ने के बाद जयंती को इस्तीफा देने को कहा था।

ऐडमिशन के नाम पर रेप का आरोप
मंगलवार को पीड़ित युवती ने सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा और वराछा पुलिस थाने में अपनी शिकायत सौंपी थी। साथ ही उसने अपने परिवार और खुद की जान को खतरा जताते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की है। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में फैशन डिजाइनिंग के एक कोर्स में ऐ़डमिशन लेने की इच्छा जताने के बाद युवती के एक रिश्तेदार ने उसे जयंती भानुशाली से मिलवाया था।

गांधीनगर के रास्ते में रेप, विडियो भी बनाया
आरोपों के मुताबिक नवंबर 2017 में भानुशाली ने उसे अपने सर्टिफिकेट्स के साथ अहमदाबाद बुलाया। इसके बाद उसे एक कार में बैठाया गया और गांधीनगर के रास्ते में कथित रूप से एक खेत में बलात्कार किया गया। अपनी शिकायत में युवती ने कहा है कि भानुशाली के पास वारदात के वक्त एक चाकू था, जबकि उनके सहयोगी के पास बंदूक थी। युवती का आरोप है कि एक शख्स ने रेप का विडियो भी इस दौरान बनाया।

बीजेपी नेता पर यौन शोषण का केस
शुक्रवार को ही एक स्थानीय बीजेपी नेता पर बिजौली गांव में एक 37 वर्षीय महिला टीचर के यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। पीड़ित यूपी के एक पुलिसकर्मी की पत्नी हैं। आरोप है कि टीचर की बीजेपी नेता के रिश्तेदारों ने इस दौरान पिटाई भी की। पीड़ित टीचर को बांह में फ्रैक्चर के साथ ही सुनने में भी तकलीफ हो रही है। महिला टीचर की पिटाई की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सभी आरोपी अभी फरार हैं।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: