दीपक लाठर ने भारत को दिलाया चौथा मेडल, वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज़

गोल्ड कोस्ट में हो रहे 2018 कॉमनवेल्थ खेलों का दूसरा दिन है. पहले दिन भारत ने वेटलिफ्टिंग में दो मेडल अपने नाम किए. गुरुराजा ने सिल्वर मेडल जीता तो मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ खेलों का रिकॉर्ड बनाते हुए भारत के लिए इन खेलों का पहला गोल्ड मेडल हासिल किया. वहीं भारत ने दूसरे दिन भी वेटलिफ्टिंग में एक और गोल्ड अपने नाम किया.

भारतीय वेटलिफ्टर संजीता चानू ने महिला वेटलिफ्टिंग के 53 किलोग्राम कैटेगरी में रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड हासिल किया. वहीं पापुआ न्यू गिनी की लिफ्टर ने सिल्वर जीता.

खेलों के पहले दिन भारत की स्टार भारोत्तोलन महिला खिलाड़ी मीराबाई चानू ने सभी की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए गुरुवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया. मणिपुर की चानू ने इस स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वियों को आस-पास भी नहीं भटकने दिया. चानू ने एक साथ राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड और गेम रिकॉर्ड अपने नाम किए.

गुरुराज ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को पहला पदक दिला दिया है. उन्होंने भारोत्तोलन में 56 किलोग्राम भारवर्ग में गुरुवार को रजत पदक पर कब्ज़ा जमाया. गुरुराज ने स्नैच में 111 का स्कोर किया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 138 का स्कोर किया. उन्होंने कुल 249 का स्कोर करते हुए पदक अपने नाम किया.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!