भारत बनाम इंग्लैंड : लगातार 10वीं सीरीज जीत पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें

लंदन : शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को द्विपक्षीय वनडे सीरीज में आखिरी हार जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। तब से लेकर अब तक टीम इंडिया ने नौ सीरीज में जीत हासिल की है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में शनिवार को जब टीम उतरेगी तो उसकी निगाहें इस लय को जारी रखते हुए 10वीं सीरीज जीतने पर होगी। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।

हर मोर्चे पर अव्वल
दौरे पर खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज या फिर वनडे सीरीज के पहले मैच की बात करें तो भारतीय खिलाड़ियों ने हर मोर्चे पर इंग्लैंड को मात दी है। गुरुवार को खेले गए पहले वनडे में कुलदीप यादव ने गेंदबाजी में कहर बरपाया तो रोहित शर्मा ने शतक और विराट कोहली ने अर्धशतक लगातार मेहमान टीम को पस्त कर दिया। इस मैच में भी इंग्लैंड को किसी तरह की मोहलत मिलने की संभावना ना के बराबर दिख रही है।

स्पिनर्स बने चुनौती
एक समय था जब विदेशी टीमों के लिए भारत में स्पिनर्स चुनौती साबित होते थे। लेकिन कुलदीप और चहल इंग्लैंड के लिए उसी के घर में मुसीबत बन गए हैं। पिछले मैच में अगर जोस बटलर को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाज इनके आगे नाकाम रहे। बटलर को इस मैच में ऊपर भेजा जा सकता है। इस बीच इंग्लैंड को एक और झटका लगा है क्योंकि एलेक्स हेल्स वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

कौन मजबूत
भारत और इंग्लैंड का अबतककुल 97 बार आमना सामना हुआ है। इसमें से 53 भारत ने और 52 इंग्लैंड ने जीते हैं। वहीं 2 टाई और 3 का कोई नतीजा नहीं निकला।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: