तो इस वजह से गाली लिखे बल्ले से खेल रहा था ये दिग्गज खिलाड़ी, अब खोला राज

नई दिल्ली, । लीड्स टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार बल्लेबाज़ी करने के बावजूद जोस बटलर गाली लिखे बैट से बल्लेबाज़ी करने को लेकर ज़्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं। बटलर के ऐसा करने के बाद वो सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल हुए, लेकिन अब खुद बटलर ने ऐसा करने की वजह बता दी है।

बटलर के मुताबिक उन्होंने ये मैसेज खुद के लिए लिखा था। उन्होंने खुद को दबाव में प्रेरित करने के लिए वो संदेश अपने बल्ले पर लिखा था। इसके साथ ही बटलर ने कहा कि ये एक तरह का रिमांडर था कि दबाव में आकर नहीं खेलना है। ये रिमांडर मुझे बार-बार याद दिलाता है कि मैच में मेरा नजरिया किस तरह का होना चाहिए।  

आपको बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लीड्स में खेले गए टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने पारी और 55 रन से अपने नाम किया था। इस मैच के दौरान बटलर ने जिस बल्ले से बल्लेबाज़ी कर रहे थे उस पर एक गाली लिखी हुई थी। लीड्स में खेले गए इस मैच के दौरान कैमरे में कुछ ऐसी चीजें कैद हुई, जिसकी जोस बटलर अब मुश्किल में पड़ सकते हैं। बटलर के बैट पर अंग्रेजी में गाली लिखी दिखी। अब उनके इस बैट की फोटो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रही है।

10वें नंबर पर खेलने आए स्टुअर्ट ब्रॉड के आउट होने के बाद बटलर ने ड्रिंक ब्रेक के लिए अपना हैलमेट और बल्ला मैदान पर रख दिया था। इस दौरान कैमरामैन ने उनके बल्ले के उपरी हिस्से पर जूम किया तो उस पर इंग्लिश में गाली लिखी हुई थी। उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से पर F**K it लिखा हुआ था।अब भले ही बटलर कह रहे हों कि उन्होंने खुद को मोटिवेट करने के लिए ये मैसेज बल्ले पर लिखा हो, लेकिन आइसीसी उन पर कड़ा कोई कड़ा फैसला ले सकती है। आइसीसी के क्लोथिंग और इक्यूजपमेंट रूल्स के मुताबिक कपड़ों, बल्ले व शरीर पर कोई भी निजी संदेश आईसीसी की अनुमति के बाद ही मैच के दौरान प्रदर्शित किया जा सकता है। पहली बार ये अपराध करने पर बटलर को आइसीसी की डांट का सामना करना पड़ सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ लीड्स टेस्ट में बटलर ने 101 गेंदों पर नाबाद 80 रन की पारी खेली थी। उनकी इस बेहतरीन पारी की वजह से ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर बड़ी बढ़त बनाई थी और फिर इंग्लिश गेंदबाज़ों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पारी और 55 रन से जीत दिला दी। बटलर को उनकी नाबाद 80 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया था।

आइपीएल 2018 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए जोस बटलर ने अपनी बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी थी। बटलर ने लगातार पांच आइपीएल मैचों में अर्धशतक लगाकर सभी को चौंकाया था। ऐसा करके उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की। बटलर की शानदार पारियों की मदद से राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल हो सकी थी।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: