आयरलैंड को हराकर अफगानिस्तान ने किया वर्ल्डकप 2019 के लिए क्वालीफाई

ऑयरलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के साथ ही अफगानिस्तान ने वर्ल्ड क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान बना दिया है. अफगानिस्तान ने नये आयाम तय करते हुए आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर इंग्लैंड में 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया है.

बीते दिन अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ओपनर स्टरलिंग के अर्धशतक की मदद से 209 रन बनाए. अफगान टीम के लिए राशिद खान ने 40 रन देकर तीन विकेट लिये जिसकी बदौलत आयरलैंड की टीम सात विकेट के नुकसान पर 209 रन ही बना सकी.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 49.1 ओवर में इसे हासिल कर लिया. अफगानिस्तान के लिए बल्ले से मोहम्मद शहज़ाद, गुलबदीन नईब और असगर स्टेनिकज़ई ने अहम सहयोग दिया. जिसकी बदौलत टीम ने 5 विकेट से ये मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया.

यह अफगानिस्तान का दूसरा वनडे विश्व कप होगा जो 2015 में भी टूर्नामेंट खेला था. जिम्बाब्वे 1983 के बाद पहली बार विश्व कप से बाहर होगा. इससे पहले दो बार के विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज ने पहले ही अगले विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया था.

अब दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ की टीमें भी 2019 विश्वकप में खेलेंगी.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!