मैच के बाद केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने क्‍यों बदली जर्सी

मुंबई: के खिलाफ हुए मैच में 94 रनों की पारी खेलने के बावजूद पंजाब हार गई. केएल राहुल ने पंजाब को मुंबई से मिले 187 रनों के टारगेट हासिल करने में काफी मदद की, लेकिन उनके द्वारा 60 गेंदों पर 94 रन बनाने के बावजूद टीम 3 रन से हार गई. हार के बावजूद के एल राहुल ने कुछ ऐसा किया कि वे चर्चा में आ गए.के एल राहुल ने मैच के बाद मुंबई के प्लेयर हार्दिक पंड्या से जर्सी बदली. राहुल नेमुंबई की जर्सी पहली और हार्दिक ने पंजाब की.

दोनों ख‍िलाड़‍ियों ने ऐसा इसलिए क्योंकि जर्सी एक्सचेंज करने को खेलभावना से जोड़कर देखा जाता है. क्रिकेट में ये परम्परा नहीं रही है मगर फुटबॉल में ये काफी पॉपुलर चलन है.पहली बार 1931 में इंग्लैंड और फ्रांस के बीच मैच के बाद प्लेयर्स को जर्सी बदलते देखा गया था. उस वक्त पहली बार फ्रांस ने इंग्लैंड को हराया था. अपनी इकलौती जीत से उत्साहित फ्रांस के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों से उनकी जर्सी बदलने के लिए कहा था. जिसे इंग्लैंड नेभी मान लिया. उस मोमेंट को संजो कर रखने के मकसद से फ्रांस ने जर्सी बदली थी. अब अक्‍सर बड़े मुकाबलों में फुटबॉल प्‍लेयर जर्सी बदलते हैं

जर्सी बदलने की वजह बताते हुए लोकेश राहुल ने कहा, ऐसा फुटबॉल में काफी होता है. हार्दिक और मैं काफी अच्छे दोस्त हैं, मुझे जर्सी कलेक्ट करना पसंद है, इसी वजह से मुझे लगा कि क्रिकेट में भी ये ट्रेंड लाना चाहिए.राहुल ने कहा, ‘ऐसा कुछ करने को लेकर हमारी पहले से कोई बात नहीं हुई थी. मैच के बाद बातचीत के दौरान उसने मुझसे मेरी जर्सी मांगी तो मैंने भी उसकी जर्सी ले ली. ये काफी अच्छा रहा.इस मैच में जीत के बाद मुंबई ने क्‍वॉलिफायर के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी है. अगर अगला मैच भी मुंबई जीत जाती है तो वह आसानी से क्‍वॉलिफायर में पहुंच सकती है.मुंबई का अगला मुकाबला 20 मई रव‍िवार को पॉइंट्स टेबल में सबसे आख‍िरी पायदान पर चल रही टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स से है.

 

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!