इस्राइल ने गाजा में हमास के ठिकाने पर किए हवाई हमले

 

यरुशलम: इस्राइल ने आज कहा कि उसने गाजा में हमास के ठिकाने पर रात में हवाई हमले किए। इस्राइल ने गाजा की ओर से चली गोलियों में अपने सैनिकों को निशाना बनाए जाने और एक इमारत ध्वस्त होने के बाद यह कार्रवाई की। सेना ने एक बयान में कहा , ‘‘ इस्राइली सेना ने उत्तरी गाजा पट्टी में आतंकवादी ढांचों और हथियार बनाने के केंद्र समेत हमास के ठिकानों पर हमले किए।

फलस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने हमास के ठिकाने को निशाना बनाए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि हताहतों की अभी कोई खबर नहीं है।की ओर से कल इस्राइली सैनिकों पर गोलियां चलाई गईं। भारी मशीनगन से चलाई गई गोलियों ने सदेरोत शहर में एक मकान को निशाना बनाया।

इसके बाद इस्राइली टैंकों ने हमास के तीन ठिकानों पर कल गोले दागे। गाजा सीमा पर व्यापक विरोध प्रदर्शनों और झड़पों के बाद यह घटना हुई है। गाजा सीमा पर झड़पों में सोमवार को इस्राइली बलों ने करीब 60 फलस्तीनियों को मार गिराया।

 इजरायली सेना ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने गाजा के आतंकवादी ठिकानों पर रात में हवाई हमले किए हैं. गाजा द्वारा मशीन गन से इजारयली शहर के इमारत पर हमला किए जाने के बाद सेना ने यह कार्रवाई की है.

गुरुवार को इजरायली आर्मी ने कहा कि हमने जहाज से बमबारी की है. बमबारी उत्तरी गाजा पट्टी के एक आतंकवादी ठिकाने और हथियार बनाने की जगह पर की गई है.

फिलीस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इस हमले में एक आदमी घायल हुआ है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि यह आदमी आतंकी ठिकाने पर था या उसके आस-पास.

बुधवार को फिलीस्तीन की तरफ से हो रही गोलीबारी की चपेट में इजरायली सैनिक भी आ गए थे. हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ. इसी के जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने जहाज से बमबारी की है.

सोमवार को इजराइल ने एक गाजा सीमा पर प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे लोगों पर फायरिंग कर दी थी. इसमें 60 लोग मारे गए थे. हमास के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि मारे गए लोगों में कम से कम 50 आतंकवादी संगठन के थे.

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!