समुद्र किनारे मिला विशालकाय शैतान जीव, आपदा का संकेत

मनीलाः फिलीपींस के ओरिएन्टल मिंडोरो प्रांत में  सोमवार शाम लोगों ने समुद्र किनारे मृत विशालकाय जानवर देखा। समुद्र की गहराई से निकले हुए इस विशालकाय जीव ने जहां कुछ लोगों को हैरत में डाल दिया तो कुछ लोग डर से सहम गए।

ट्रक के आकार के शरीर वाले और बड़े-बड़े बालों वाले समुद्र किनारे पाए गए इस जीव को लोगों ने ‘समुद्री शैतान’ का नाम दिया है। स्थानीय लोगों को लगा कि यह कोई पौराणिक कथाओं में हुए जिक्र से मिलता जुलता कोई जीव है जो किसी प्राकृतिक आपदा के आने से पहले का संकेत है।

20 फीट लंबे और करीब 2 टन वजनी इस मृत विशालकाय जानवर को देखने को भीड़ इकठ्ठी हो गई।यह एक छोर से करीब 4 फुट चौड़ा और दूसरी तरफ से 2 फुट चौड़ा था जिसके बाल ग्रे वाइट रंग के थे। बीच पर लहरों के साथ बहकर आए विशालकाय जीव के शरीर से आ रही दुर्गंध बर्दाश्त के बाहर थी।

एक स्थानीय व्यक्ति टाम मालिंग ने कहा, ‘ओरियंटल मिंडोरो की तरफ एक भूकंप बढ़ रहा है।  यह विशालकाय शैतान इस बात का प्रतीक है कि कुछ बुरा होने वाला है।  हालांकि अधिकारियों ने सैंपल ले लिए हैं और उनका मानना है कि यह किसी व्हेल का अवशेष है लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि यह किसी आने वाली आपदा का बुरा संकेत है।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!