मोदी के मंत्री ने किया रितिक, विराट और साइना को चैलेंज

नई दिल्ली । केंद्र सरकार में मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो डालकर बेडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन और भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को चैलेंज दिया है। दरअसल, राठौड़ ने फिटनेस के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक नया प्रयोग किया है। राठौड़ ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जिसमें वो देश के लोगों से फिटनेस की अपील कर रहे हैं।वीडियो की शुरुआत में राज्यवर्धन सिंह अपनी फिटनेस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेरणा बताते हैं। वो कहते हैं कि मोदी को देखकर उनके मन में फिटनेस की भावना जाग उठती है। इसके बाद राठौड़ वीडियो में पुशअप्स करते दिखाई देते हैं। राठौड़ ने यह वीडियो अपने कार्यालय में ही बनाया है।

‘हम फिट तो इंडिया फिट’

राठौड़ ने इस मुहिम को हम फिट तो इंडिया फिट का नाम दिया है। इसके अलावा राठौड़ ने इस फिटनेस मुहिम में भागीदारी के लिए विराट कोहली, रितिक रोशन और साइना नेहवाल को भी चैलेंज किया है। इसके अलावा उन्होंने लोगों से भी अपने फिटनेस वीडियो और फोटो शेयर करने की अपील की है।गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। उन्होंने ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की परंपरा शुरू की है। इसके अलावा राठौड़ खुद भी खिलाड़ी रह चुके हैं। राठौड़ ने एथेंस ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीता था। ऐसे में राठौड़ की मुहिम का ज्यादा असर देखने को मिल सकता है।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों को संचार के लिए फेसबुक का ज्यादा प्रभावी रूप से प्रयोग का तरीका सिखाने के लिए आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए दरवाजा खोलना जरूरी है। प्रतीकात्मक रूप से सरकारें चारों तरफ से कठोर पर्दे में रहती आइ हैं। लेकिन आज समय बदल रहा है इसलिए सबसे पहले हमारे लिए अपनी मानसिकता बदलना जरूरी है।

अधिकारियों से उन्होंने कहा कि नीति निर्माताओं से सूचना को प्रसारकों तक तेजी से कैसे पहुंचाया जाए इसका जवाब सोशल मीडिया है। सोशल मीडिया इस काम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। यह न केवल टीवी पर बहस को आकार देगा, बल्कि आम राय को भी सामने लाएगा।

Print Friendly, PDF & Email

You May Also Like

   

     

     
error: Content is protected !!